BEST WAY TO INTRODUCE YOUR BUSINESS - B The Next

Latest

B the next -This blog based on HINDI STORIES, BUSINESS IDEAS, THOUGHTS IN HINDI, entrepreneurship, success factors, moral education,

BEST WAY TO INTRODUCE YOUR BUSINESS



HOW TO INTRODUCE YOUR BUSINESS TO ANY ONE 



 जब आप अपने idea को किसी के सामने सही ढंग से बता नहीं पाते है और उसके बारे में समझा नहीं पाते, तब तक आप सफल नहीं हो सकते।

अपने idea की कहानी सुनाना सीखें

अपने business idea को सफल बनाने के लिए जरुरी है की आप उसे दूसरों के सामने सही ढंग से बताएं। जब तक आप दूसरों के सामने अपने idea को स्पष्ट रूप से नहीं रखेंगे, तब तक कोई भी आपके idea के बारे में समझ नहीं सकेगा और इस वजह से आपका idea शुरू होने से पहले ही विफल हो सकता है।  जानिये, कैसे कह सकते है अपने idea की कहानी ---


कौन है और क्या business है?

जब भी आप किसी को अपने business idea के बारे में बताने जा रहे हों, तब सबसे पहले उन्हें यह बताएं की आप कौन है और आपका business क्या है। जब सामने वाला आपसे और आपके business से अच्छी तरह से परिचित हो जाएगा, तब उसे आपके business idea को समझने में काफी आसानी होगी जो आपके लिए अच्छा है।

सबसे बड़ी चुनौती क्या झेली?

आपको अपना business idea बताते वक्त सामने वाले को यह भी बताना चाहिए जी आपने अब तक सबसे बड़ी चुनौती क्या झेली है यानी आपने अब तक किस बड़ी चुनौती का सामना किया है? साथ ही आपको यह भी बताना चाहिए की आपने उस बड़ी चुनौती का सामना कैसे किया और किस तरह से उससे बाहर निकले।

फैसले लेते वक्त क्या देखते है?

आपको यह भी बताना चाहिए की कोई भी महत्वपूर्ण फैसले लेते वक्त आप अपने व्यक्तित्व के किस गुण को सबसे ज्यादा महत्व देते है। इससे सामने वाला आपके बारे में जान सकेगा और आपकी प्राथमिकताओं के बारे में समझ सकेगा। इससे उसे आपके business idea को समझने में भी मदद मिलेगी।




TEAM:- BTHENEXT

IF YOU LIKE THIS POST THEN DO SHARE IT.






No comments:

Post a Comment