HOW TO INCREASE FREELANCER RATES - B The Next

Latest

B the next -This blog based on HINDI STORIES, BUSINESS IDEAS, THOUGHTS IN HINDI, entrepreneurship, success factors, moral education,

HOW TO INCREASE FREELANCER RATES


Increase Freelancer Rates


जब अपना freelancer career शुरू करते है, तब आपको काम हासिल करने के लिए काम रेट्स पर भी काम  करना पड़ता है। हलाकि, समय के साथ-साथ जब आपको काम मिलने लगता है,आपका अनुभव बढ़ता है, आपका प्रोटफोलिओ मजबूत होता है और आपकी स्किल्स भी बेहतर हो जाती है, तब आपको अपने रेट्स जरूर बढ़ाने चाहिए। जानिए कैसे बढ़ाएं अपने रेट्स --


अपने काम की कीमत समझें 


एक freelancer के तौर पर आपको अपने काम की कीमत समझनी चाहिए। जब तक आप अपने काम की और अपनी मेहनत की कीमत नहीं समझेंगे, तब तक आप अपने काम के सही रेट्स नहीं ले सकेंगे। अगर आप बेहतरीन काम के लिए भी सही कीमत नहीं ले रहे है तो आप कभी अपने करियर को आगे नहीं ले जा सकेंगे और आपके क्लाइंट्स आपका फ़ायद उठाते रहेंगे। बेहतर यही है की आप खुद अपने काम के स्तर को आंके और उसकी कीमत तय करें।


ईमेल में प्रमाण पेश करें 


इस तरह से ईमेल लिखने में रिस्क हो सकती है लेकिन आगे बढ़ने के लिए आपको यह करना होता है। जब आप अपने क्लाइंट को रेट्स बढ़ाने के लिए ईमेल लिखें, तब तब उसमें उन कारणों को लिखना न भूलें जिनकी वजह से आपके काम के रेट्स बढ़ने चाहिए और क्लाइंट को प्रभावित होना चाहिए। इस तरह से ईमेल से क्लाइंट को आपकी जरुरत को अच्छे से और स्पष्ट रूप से समझेगा।


जल्दबाज़ी न करें 


काम के रेट्स तय करने में जल्दबाज़ी न करें। काम की शुरुआत में ही मोलभाव न करें। पहले अपने क्लाइंट को अपना काम दिखाएं और उसे प्रभावित करें। फिर कुछ समय बाद जब क्लाइंट आपके काम से संतुष्ट और खुश हो, तब रेट्स बढ़ाने को कहें। जल्दबाज़ी के चक्कर में काम आपके हाथ से जा सकता है।



अगर आप भी freelancer के रूप में काम करके पैसा कामना चाहते है तो ये कुछ वेबसाइट है जहाँ आप फ्रीलांसर के रूप में काम कर सकते हो। 

1. FIVERR

2. UPWORK

3 99DESIGNS

4. GURU

5. TOPTAL


Team:- Bthenext

If you like then do share it.

No comments:

Post a Comment