ALWAYS READY PLAN B - BUSINESS IDEAS - IN HINDI - B The Next

Latest

B the next -This blog based on HINDI STORIES, BUSINESS IDEAS, THOUGHTS IN HINDI, entrepreneurship, success factors, moral education,

ALWAYS READY PLAN B - BUSINESS IDEAS - IN HINDI



ALWAYS READY PLAN B - BUSINESS IDEAS - IN HINDI




खुद पर संदेह न करें लेकिन PLAN B तैयार रखें


 खुद की काबिलियत पर संदेह न करना अच्छी बात है लेकिन अतिआत्मविश्वास से बचकर रहना भी जरुरी है।
किसी भी क्षेत्र में कामयाब होने के लिए जरुरी है की आप अपनी काबिलियत पर विश्वास करें। हालांकि, अगर आपकी कोई योजना विफल हो जाती है या उम्मीद के मुताबिक काम नहीं करती तो आपको PLAN B तैयार रखना चाहिए। इसका मतलब यह नहीं है की आप खुद पर संदेह करते है। जानें, कैसे बना सकते है PLAN B -

साफ करें की आप क्या चाहते है


PLAN B बनने का पहला कदम यह है की आपको अपने पास मौजूद सभी विकल्पों को समझना है और जानना है की आप क्या करना चाहते है। इसके बाद आप जो करना चाहते है उस पर FOCUS करते हुए उसके बारे में जितनी हो सके जानकारी इकठ्ठी करें और एक TO DO LIST बना लें। इस तरह से आप PLAN B आसानी से पूरा कर पाएंगे।

TIME को सही से MANAGE करें


यह तो आपने पढ़ा ही होगा की सफल होने के लिए आपको ज्यादा मेहनत से काम करने की नहीं, SMART तरीके से काम करने की जरुरत होती है। भले ही आप दिन में कितने ही BUSY हों लेकिन अपने TASK पर FOCUS बनाये रखें और अपने समय का सही ढंग से उपयोग करते हुए अपने PLAN B के हिसाब से आगे बढ़ें।

खुद व दूसरों के ईमानदार रहें


एक ENTREPRENEUR होने के नाते आपको एक अच्छे SPORT SYSTEM की जरुरत होती है। अगर आपका PLAN B काम करता है तो बहुत अच्छा है। अगर नहीं तो आपको पूरी ईमानदारी के साथ अपनी दिशा बदल लेनी चाहिए। ऐसे में आपको अपने परिवार व दोस्तों से मदद मांगने से झिझकना नहीं चाहिए।


Team:- Bthenext 

BUSINESS IDEAS

If you like it then do share it.

Tags:-
business ideas
small business ideas
new business ideas
best business ideas
good business ideas
online business ideas
home business ideas
entrepreneur ideas
business ideas 








No comments:

Post a Comment